Narmada Manav

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बीजेपी के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया सुर्खियां बटोर रहे हैं। लेकिन इस मर्तबा सुर्खियों में रहने का कारण उनकी राजनीति नहीं बल्कि उनका मानवीय पक्ष है। सिंधिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। सिंधिया के इस वायरल वीडियो पर अच्छी और बुरी दोनों तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

https://youtu.be/L9fBX7Peq9o

दरअसल वायरल वीडियो में सिंधिया एक घायल पुलिसकर्मी की मदद करते दिखाई दे रहे हैं। पुलिसकर्मी के सिर और हाथ पर चोट लगी हुई है। मौके पर कई सुरक्षाकर्मी मौजूद हैं, फिर भी सिंधिया खुद  रुमाल से पुलिसकर्मी की चोट साफ करते दिखाई दे रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह पुलिसकर्मी आज भोपाल में सिंधिया के काफिले से टकराने के कारण ही घायल हो गया था।

पुलिसकर्मी को चोट लगने पर सिंधिया खुद अपने काफिले से बाहर निकले और रुमाल लेकर पुलिसकर्मी के ज़ख्म को साफ करने लगे। इसके बाद सिंधिया ने पुलिसकर्मी का नाम पूछा और हौसला बढ़ाते हुए कहा कि आगे से आराम से चलना। सिंधिया अपने इस व्यवहार के कारण सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। हालांकि कुछ लोग इसे सिंधिया की नौटंकी भी बता रहे हैं। सिंधिया के आलोचकों का कहना है कि सिंधिया ने अपने काफिले से पुलिसकर्मी के चोटिल होने पर हंगामे से बचने के लिए ऐसा किया। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पिछले साल दलबदल करके मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार को गिरा दिया था। जिसके लिए सिंधिया की काफी आलोचना हुई। राजघराने से जुड़े होने के कारण मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया को आज भी लोग महाराज और श्रीमंत जैसी उपाधियों से पुकारते हैं, लेकिन पिछले कुछ अरसे में वे कई बार अपनी इस छवि को तोड़कर आम लोगों के साथ घुलते-मिलते, उनके साथ बैठकर खाना खाते नज़र आए हैं। कुछ लोगों का मानना है कि ऐसा करके सिंधिया अपनी छवि एक सामंती पृष्ठभूमि के दायरे से बाहर निकलकर ज़मीन से जुड़े नेता की बनाना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here