Narmada Manav

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी ने आज संसद सत्र के दौरान निलंबित किए गए सांसदों के समर्थन में एक मार्च निकाला जिसमें उन्होंने सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि सरकार विपक्ष की बात सुनने की वजह और संसद में उन प्रश्नों के उत्तर देने की जगह लोकतंत्र की हत्या कर विपक्षी सांसदों का निलंबन कर रही है जो पूर्ण रूप से अलोकतांत्रिक है।

वही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि जो प्रधानमंत्री लोकतंत्र की बात करता हूं तथा जनतंत्र की बात करता हूं वह यदि संसद सत्र के दौरान लोकसभा तथा राज्यसभा से नदारद रहता हो तो उसकी मंशा स्पष्ट है कि वह संसद में चर्चा नहीं चाहता है।

वहीं राहुल गांधी ने कहा कि सरकार खुद ही सदन में किसी भी प्रश्न का उत्तर नहीं देना चाहती और वह सदन में हंगामा करवा कर सदन को स्थगित कर सवालों से भागना चाहती है परंतु यह जनता के सवाल है और इन जनता के प्रश्नों का उत्तर सरकार को किसी भी हालात में देना ही होगा और जनहित के लिए हम लगातार लड़ेंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि जिस प्रकार से अलोकतांत्रिक रूप से जिन संसद सदस्य को इस सत्र के लिए निलंबित किया गया है यह पूर्णतः लोकतंत्र विरोधी है और यह लोकतंत्र पर कुठाराघात भी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here