Narmada Manav

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने भाषण में तीनों कृषि क़ानूनों की कड़ी आलोचना करते हुए उनकी वापसी तक आंदोलन जारी रखने की बात कही

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में उत्तरप्रदेश के सहारनपुर में आयोजित महापंचायत में जाने का ऐलान किया है। पुलिस ने प्रियंका को महापंचायत में जाने से रोकने के लिए इलाके में धारा 144 लगा रखी है।

सहारनपुर में प्रियंका को सुनने के लिए उमड़ी भारी भीड़

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर की किसान महापंचायत के मंच पर पहुंच चुकी हैं। उन्हें सुनने के लिए वहां भारी भीड़ पहुंची है। कांग्रेस की स्थानीय इकाई ने सभा का वीडियो शेयर किया है। ये वीडियो प्रियंका के मंच पर पहुंचने से पहले का है, जिसमें सभा में आई भीड़ नज़र आ रही है।

https://twitter.com/incmathura/status/1359433566208204800?s=21

प्रधानमंत्री के दिल में किसानों के लिए जगह नहीं : प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने सहारनपुर की किसान महापंचायत में कहा कि प्रधानमंत्री के 56 इंच के सीने में बेहद छोटा दिल है, जो सिर्फ उनके अरबपति मित्रों के लिए धड़कता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने किसानों को आंदोलनजीवी परजीवी कहकर उनका अपमान किया है। प्रियंका ने कहा कि किसान दिल्ली की सीमा पर ढाई महीने से बैठे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री उनसे मिलने भी नहीं गए। 

कांग्रेस का एक-एक नेता किसानों के साथ : प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस का एक-एक नेता किसानों के साथ है। उन्होंने कहा कि किसानों के मसले जब तक हल नहीं होंगे, कांग्रेस पीछे नहीं हटेगी। कांग्रेस किसानों को बांटने की राजनीति नहीं करती। किसानों को जाति-धर्म के नाम पर तोड़ने की नहीं, बल्कि उन्हें जोड़ने का काम कांग्रेस करती है। 

तीनों क़ानूनों की वापसी तक जारी रहेगा आंदोलन : प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने कहा कि जब तक सरकार तीनों किसान विरोधी क़ानूनों को वापस नहीं ले लेती किसान पीछे नहीं हटेंगे और कांग्रेस भी उनके साथ डटी रहेगी। 

पीएम 16 हजार करोड़ रुपये में विमान ख़रीदते हैं, लेकिन किसानों के 15 हज़ार करोड़ नहीं देते: प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 16 हजार करोड़ रुपये में अपने लिए 2 हवाई जहाज खरीद लिए और 20 हज़ार करोड़ रुपये संसद के सुंदरीकरण में खर्च कर रहे हैं, लेकिन किसानों के गन्ने के बकाया 15 हज़ार करोड़ रुपये आज तक नहीं दिए।

आपसे ये बड़े बड़े वादे करते हैं, लेकिन उनके शब्द खोखले हैं : प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने किसान महापंचायत में देश के किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि आप जाग जाइये। जिनसे आप उम्मीद रख रहे हैं ये आपके लिए कुछ नहीं करेंगे। आप समझ लीजिए कि आपसे ये बड़े-बड़े वादे तो करते हैं, लेकिन इनके शब्द खोखले हैं। 

मोदी सरकार के तीन नए कृषि कानून राक्षस की तरह, किसानों को बर्बाद कर देंगे : प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने कहा कि मोदी सरकार जो तीन नए कृषि कानून लेकर आई है, वो राक्षस की तरह हैं, जो किसानों को बर्बाद कर देंगे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here