Narmada Manav

बीजेपी ने बंगाल चुनाव को लेकर स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है, स्टार प्रचारकों की सूची में सिंधिया को 24 वां स्थान दिया गया है।

विधानसभा चुनाव पश्चिम बंगाल में हो रहे हैं लेकिन सियासी पारा मध्यप्रदेश का चढ़ गया है। बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र बीजेपी ने हाल ही में अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में सिंधिया का नाम 24 वें स्थान पर रखा गया है। लिहाज़ा कांग्रेस ने एक बार फिर सिंधिया को निशाना बनाते हुए कहा कि उनकी हालत बिन बुलाए मेहमान जैसी हो गई है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के 5वें, 6वें और 7वें चरण के लिए बीजेपी ने अपने तीस स्टार प्रचारकों की फहरिस्त जारी की है। जिसमें कांग्रेस छोड़ने के बाद बीजेपी से राज्यसभा सांसद बने ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी ने नाम भर की तवज्जो दी है। सिंधिया को स्टार प्रचारकों की सूची में 24वां स्थान मिला है। इस लिस्ट में शिवराज का नाम 14वें स्थान पर है। जबकि मनोज तिवारी और शाहनवाज़ हुसैन जैसे नेताओं को भी सिंधिया से ऊपर रखा है। इसी पर कांग्रेस प्रवक्ता अजय यादव ने कहा है कि सिंधिया की स्थिति बिन बुलाए मेहमान जैसी हो गई है।

मध्यप्रदेश से शिवराज सिंह चौहान और नरोत्तम मिश्रा जैसे भाजपा नेता पहले से ही प्रचार करने पश्चिम बंगाल जा रहे हैं। कैलाश विजवर्गीय बीजेपी के बंगाल प्रभारी हैं। जबकि सिंधीया को बीजेपी ने अब तक चुनावी प्रचार से दूर रखा था। सिंधिया और बीजेपी की इसी दूरी को लेकर कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी अपनी तमाम अहम बैठकों से सिंधिया को दूर रखती है। सिंधिया को स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल करना महज़ एक औपचारिकता भर ही है।

सिंधिया को बीजेपी ने फोटो लगाने लायक भी नहीं छोड़ा : नरेंद्र सलूजा, कांग्रेस प्रवक्ता

दूसरी तरफ दमोह विधानसभा उपचुनाव को लेकर भी राहुल लोधी ने अपना नामंकन दाखिल किया। लोधी के नामंकन के समय खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा शामिल रहे। लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया की तस्वीर तक बीजेपी और राहुल लोधी के पोस्टरों से नदारद रही। इस पर कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने तंज कसते हुए कहा कि सिंधिया को बीजेपी ने फोटो लगाने लायक भी नहीं छोड़ा। इसके साथ ही दमोह में हुई जनसभा में सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना के मद्देनज़र नियमों का उल्लंघन करने को लेकर भी सलूजा ने बीजेपी पर वार किया।

https://twitter.com/narendrasaluja/status/1376815225647734788?s=21

नरेंद्र सलूजा ने सिंधिया और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘दमोह उपचुनाव में मंच पर लगे होर्डिंग से सिंधिया का फ़ोटो तक ग़ायब ?फ़ोटो लगाने लायक़ भी नहीं छोड़ा , इतनी भीड़ में भी स्थान नहीं ?मुख्यमंत्री के पास खड़े केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल , मंत्री गोपाल भार्गव और भाजपा प्रत्याशी तक ने मास्क नहीं लगाया , शारीरिक दूरी भी ग़ायब? सलूजा ने आगे कहा, ‘सुबह दमोह जाने के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज जी कोरोना पर नियंत्रण की समीक्षा कर कर गये और शाम को वापस आकर फिर कोरोना की समीक्षा करेंगे,लोगों से नियमो के पालन की अपील करेंगे और ख़ुद अपनी पार्टी के नेताओ के साथ दिन में दमोह में आमसभा में कोरोना के नियमो का ख़ूब मज़ाक़ उड़ा रहे है ?’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here