हाेशंगाबाद। सिर पर भगवा पगडी़, हाथों में भगवा ध्वज, मुंह पर भगवान श्रीराम के जयकारे एेसा ही कुछ नजारा रविवार को शहर में देखने काे मिला, जब श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निर्माण के लिए जागरुकता के लिए हिंदू समाज के तत्वावधान में भगवान श्रीराम की शोभायात्रा एवं भगवा रैली हुई। शहर का माहौल पूरी तरह भगवा रंग में रंगा हुआ नजर आया।

रैली में बड़ी तादाद में हिन्दू समाज के लोग शामिल हुए। इससे पूर्व शहर के एसएनजी स्कूल मैदान से पूजा-अर्चना के साथ भगवान राम की शोभायात्रा एवं श्रीराम मंदिर निर्माण जागरुकता रैली रवाना हुई। डीजे, बैंड बाजे, अाैर दाे पहिया अाैर चार पहिया वाहनाें के लवाजमे के साथ जब भगवा रैली शुरू हुई तो युवाओं एवं लोगों ने भगवान श्रीराम के जयकारों से गुंजायमान कर दिया। विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल व दुर्गा वाहिनी की ओर से नर्मदापुर में रविवार को आयोजित राम मंदिर निर्माण के लिए जागरुकता रैली के लिए एसएनजी स्कूल मैदान में जुटे। सामूहिक रूप से लोगों ने अयोध्या में रामजन्म भूमि पर भव्य मंदिर निर्माण को लेकर सर्मपण अभियान की बात की। इस अवसर पर जिले के विधायक समेत कई राजनैतिक दलाें के कई बड़े नेताओं ने भी रैली में उपस्थिति दर्ज कराकर अपना नैतिक समर्थन दिया। 

विश्व हिंदू परिषद के संयोजक अभियान प्रभारी हरिशंकर मीणा ने बताया हिंदुओं से अपने हिंदुत्व को जगाने के लिए किए संर्घष की कहानी बताई की अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कराने का संकल्प अब पूरा हाेने जा रहा है। इसके लिए सर्मपण अभियान चलाया जा रहा है। इस अवसर पर पूरा एसएनजी ग्राउंड भगवा रंग से सराबोर रहा और जय श्रीराम के नारों से पूरा मैदान गूंजता रहा। वहीं दूसरी तरफ पूरा शहर भगवा रंग से पट गया। रैली के समर्थन में जगह-जगह भगवा रंग के झंडे शहर में लगाए गए।

भगवामयहुई शहर की गलियां 
वाहनरैली निकालने से पूर्व राम भक्तों द्वारा शहर के सभी मार्गों को भगवा ध्वज से सजाया गया। वहीं युवाओं ने रैली काे सफल बनाने के लिए घर घर जाकर निमंत्रण दिया। वाहन रैली के दौरान शहर के भगवामय प्रतीत हुआ।

रैली में झांकियां रही आकर्षण का केंद्र

रैली में राम दरबार सहित कई झांकियां सजाई गई। इनमें राम दरबार के अलावा भारत माता की झांकी भी थी। वहीं युवतीयाें ने भी वाहन चलकार शौर्य का प्रदर्शन भी किया ।रैली का शहरवासियों द्वारा जगह-जगह पुष्प वर्षा के साथ स्वागत किया जाएगा।

डीजे पर झूमे श्रद्धालु, हर धर्म के लाेगाे ने किया स्वागत

शहर में सुबह से भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण काे लेकर निकाली जा रही रैली काे लेकर लोगों में उत्साह नजर आने लगा था। रैली का शहर में जगह-जगह सभी धर्म अाैर समाज संगठनाे ने स्वागत किया। शहर में मुख्य मार्गो पर जगह-जगह स्वागत द्वार बनाकर स्वागत किया गया। वहीं रसूलिया में एक ट्राले वाले ने भी ट्राला सड़क किनारे खड़ा कर दिया। लाेगाे ने उसके उपर खडे हाेकर स्वागत किया। इसके अलावा कई स्थानों पर ड्रोन से तो कई जगह लोगों द्वारा पुष्पवर्षा कर रैली का स्वागत किया गया। बैंडवादक कलाकारों ने बैंडबाजे पर देशभक्ति एवं भजनों की प्रस्तुति देकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसके अलावा रैली में चल रहे युवाओं ने डीजे पर जमकर नृत्य कर अानंद उठाया। भगवान श्रीराम, भारत माता की झांकियां भी शोभायात्रा में शामिल हुई। रैली को शांतिपूर्ण करवाने के लिए प्रशासन एवं पुलिस ने विशेष इंतजाम किए। आयोजन पर जहां प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों ने नजर बनाएं रखी, वहीं शहर में भारी-भरकम पुलिस अमला तैनात रहा

10 साल के नंदू का रैली में दिखा जलवा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here