Narmada Manav

भारतीय किसान संघ ने आयोजित की श्रद्धांजलि सभा
सरकार्यवाह भय्या जी जोशी, मुख्यंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित भारतीय किसान संघ के पदाधिकारी रहे मौजूद
भोपाल. जब तक व्यक्ति रहता है तो साथ में चर्चाएं होती हैं जब वह चला जाता है तो उसकी स्मृतियां और उसके किए गए कार्य ही शेष रह जाते हैं. इसी प्रकार का व्यक्तित्व वरिष्ठ प्रचारक प्रभाकर केलकर का था. यह बात गुरूवार को भारतीय किसान संघ मध्यप्रदेश के द्वारा मानस भवन में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सरकार्यवाह सुरेश जी सोनी ने कही.
ज्ञात हो कि वरिष्ठ प्रचारक और भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभाकर केलकर का निधन 71 वर्ष की आयु में 30 अक्टूबर को हो गया था और आज

केलकर को श्रद्धांजलि देने के लिए यह सभा आयोजित की गई. इस दौरान संघ के सह सरकार्यवाह सुरेश जी सोनी ने कहा की स्वर्गीय केलकर आदर्श और प्रेरणादाई व्यक्तित्व के धनी थे. वह जितना मधुर गीत गाते थे उतना ही अच्छा उनका शारीरिक था ऐसे बहुयामी प्रतिभा के धनी विरले ही होते हैं ।
श्रद्धांजलि सभा में श्री केलकर को याद करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केलकर जी के साथ अपना अनुभव साझा करते हुए बताया कि उनका केलकर जी के साथ 44 वर्ष पुराना संबंध है। आपातकाल के दौरान जब वे जेल में गए थे तब पहली बार उनकी केलकर जी से प्रत्यक्ष भेंट हुई थी। मुख्यमंत्री चौहान ने बताया कि केलकर जी हमेशा ही प्रेम व उत्साह से परिपूर्ण रहते थे। प्रदेश में किसान संघ के संगठन को मजबूती देने में उनका अतुल्यनीय योगदान है। उन्होंने सरकार और किसानों का मित्रतापूर्ण रिश्ता आंदोलन के माध्यम से बनाकर दिखाया था ।
इस दौरान ध्यान योगी श्री उत्तम स्वामी जी ने भी सभा को संबोधित करते हुए श्री केलकर जी के साथ व्यतीत अपने समय को याद किया। श्रद्धांजलि सभा में श्री केलकर जी के साथ समय व्यतीत करने वाले कई अन्य लोगों ने अपने अनुभव नम आंखों से साझा किए इसके उपरांत उनके चित्रों पर पुष्प समर्पित कर मौन धारण करके श्रद्धांजलि दी गई ।
श्रद्धांजलि सभा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह भय्या जी जोशी, भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय महामंत्री बद्रीनारायण चौधरी और भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष आईएन बसवेगोडा सहित भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय और प्रांतीय अधिकारी व संघ के वरिष्ठ प्रचारक एवं अन्य संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here