Narmada Manav

नवचंडी मंदिर के पीछे पौधरोपण संपन्न

खंडवा। पर्यावरण दिवस के अवसर पर निक्की वेलफेयर सोशल सर्विस सोसाइटी, सृजन युवा मंडल व जिला बाल अधिकार मंच खंडवा के संयुक्त तत्वावधान में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में निवेदिता तिवारी ने अपने उद्बोधन में कहा कि स्वयं व अपनों के जीवन को बचाने के लिए हमें प्रकृति संरक्षण को महत्व देना होगा साथ ही प्रतिवर्ष पौधरोपण कर उनको संरक्षित करते हुए पर्यावरण के प्रति समाज में रुचि बढ़ानी होगी। संस्था अध्यक्ष निकिता नागोरी ने कहा कि हम सबको मिलजुल कर पर्यावरण संरक्षण की गतिविधियों को निरंतर संचालित करना चाहिए। समाजसेवी निखिल राव ने कहा कि स्कूली बच्चों एवं युवाओं को हमें प्रकृति के प्रति आदर और सम्मान करने हेतु प्रेरित करना होगा तभी हम स्वस्थ्य और चिरायु हो सकेंगे।

वरिष्ठ सदस्य कांति तिवारी जी ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए अधिक से अधिक पौधरोपण व पर्यावरण संरक्षण का आह्वान किया। कार्यक्रम के अंत में रोशनी झा ने आभार व्यक्त करते हुए प्रकृति को संरक्षित करने की मुहिम चलाने की आवश्यकता बताई। उक्त जानकारी संस्था सदस्य आयुष नागोरी ने दी। इस अवसर पर गरिमा खांडे, पलक, पायल नागोरी, नेहा कश्यप, उमा, शुभांकर, आर्यन तिवारी, कृष्णा, पवन के द्वारा 25 पौधो का रोपण कर उन्हें नियमित पानी देने और उनकी देखरेख का संकल्प भी लिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here